Sahara India Latest News: सहारा इंडिया वालों के लिए आई एक बड़ी खबर, सबका पैसा आएगा वापस यहां से रिफंड स्टेटस चेक करें

WhatsApp Channel Follow
Telegram Channel Join Now

Sahara India Latest News सहारा इंडिया कंपनी के तरफ से सभी निवेश को के लिए 2023 में बहुत बड़ी खुशखबरी जनक सूचना दी थी। कि उन सभी का पैसा जिसने सहारा इंडिया में निवेश किए थे। उनका ब्याज सहित सभी का पैसा वापस कर दिया जाएगा। आपको बता दे की 2023 की सहारा इंडिया की पॉलिसी के अनुसार पैसा वापस प्राप्त करने के लिए लगभग सभी निवेश को ने अपना आवेदन को पूरा किया था।

इस कंपनी के द्वारा यह आश्वासन दिलाया गया है कि जो भी व्यक्ति पैसे प्राप्त करने के लिए अपने आवेदन पत्र जमा कर रहे हैं। तो उनके लिए किस्तों के रूप में पूरा पैसा कुछ समय के बाद दिया जाएगा। यही सहारा इंडिया के अनुसार कहा गया था। निवेशकों की खाते में पहली किस ट्रांसफर किए जाने का कार्य अभी चल रहा है। जो की सहारा इंडिया कंपनी के द्वारा जल्द ही इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। जिन भी लोगों को पहली किस्त की राशि प्राप्त हो चुकी है। वह जानना चाहते हैं की दूसरी किस्त कब आएगी।

Sahara India Latest News

इस कंपनी के द्वारा जो भी रिफंड निवेशकों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। तो उन सभी के लिए एक रिफंड बेनिफिशियरी लिस्ट भी जारी की जा रही है। इस लिस्ट में अपना भी नाम चेक कर सकते हैं।

आपको हम बता दे कि जिन भी व्यक्ति हो के लिए आवेदन के बावजूद भी अभी तक पहले किस्त नहीं प्राप्त हुआ है। तो उनके लिए सहारा इंडिया कंपनी ने अपना आवेदन चेक करना अति आवश्यक है। और कुछ दिन जारी की गई पहली लिस्ट सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट में अपना नाम भी चेक कर सकते हैं।

आवश्यक दस्तावेज

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • अन्य मांगी जाने वाली सभी दस्तावेजों को आपको देनी होगी।

सहारा इंडिया कंपनी के तहत पिछले समय में देशभर के अधिकांश राज्य में लगभग लाखों व्यक्तियों ने लालच में आकर अपना पैसा जमा किया है। और आप सभी राज्य के व्यक्तियों के लिए पैसा लौटाने जाने के क्रम में पहली किस्त प्रदान करने जा रहे हैं।

निवेशकों की सुविधा के लिए सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट को जारी किया जा रहा है। रिफंड लिस्ट को घर बैठे ऑनलाइन के माध्यम से चेक कर सकते हैं। जिसकी जानकारी हम आपको नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं।

सहारा इंडिया रिफंड लिस्ट चेक करने की प्रक्रिया?

  • सबसे पहले आपको सहारा इंडिया की ऑफिशल वेबसाइट पर जानी होगी।
  • इसके बाद इसमें आपको सहारा इंडिया के बेनिफिशियरी में लॉगिन करना होगा।
  • फिर आपको जारी की गई बेनिफिशियरी लिस्ट के लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा।
  • फिर आप अगले पेज में पहुंच जाएंगे यहां पर अपना राज्य एवं मांगे जाने वाली महत्वपूर्ण जानकारी को भरनी होगी।
  • और फिर सबमिट के विकल्प पर क्लिक करना होगा, फिर आपके सामने सहारा इंडिया की रिफंड लिस्ट प्रदर्शित हो जाएगी।

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो लेटेस्ट स्टडी मटेरियल के लिए कृपया हमारे व्हाट्सएप चैनल को फॉलो करें। स्टडी मटेरियल पाने के लिए आप हमसे ट्विटर, फेसबुक, टेलीग्राम और गूगल न्यूज पर भी जुड़ सकते हैं।

Google News से जुड़ें
WhatsApp Channel Follow
Telegram Channel Join Now
और नया पुराने
WhatsApp Group Join